कोरोना वायरस के चलते UP के सभी स्कूल कालेज 22 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस के चलते UP के सभी स्कूल कालेज 22 मार्च तक बंद

Corona Virus की वजह से उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कालेज बंद 

कोरोना वायरस के चलते योगी सरकार ने 22 मार्च तक सभी स्कूल कालेज को बंद करने का आदेश जारी किया है,अब तक सिर्फ दिल्ली और हरियाणा में ही स्कूल कालेज ,सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया था ,अब उत्तर प्रदेश भी इसमें शामिल हो गया .

आज मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर इस 22 मार्च तक सभी स्कूल कालेज को बंद करने का आदेश जारी की,साथ ही उन्होंने कहा कोरोना वायरस से बचने के लिए एहतियात बरतने को  कहा है .अब तक 76से जयादा कोरोना संक्रमित लोगो की पहचान हो चुकी है .

धीरे धीरे करके कोरोना भारत में भी तेजी से फ़ैल रहा है ,जिसके चलते राज्य सरकारे स्कूल कालेज ,सिनेमाघरों ,इसके साथ आयोजनों मीटिंग इत्यादि को रद्द करने का आदेश जारी कर रही है ,जिससे संक्रमित लोगो के संपर्क में जयादा लोग न आये और उसे जयादा फैलने से रोका जा सके

 

योगी सरकार ने दिया स्कूल कालेज बंद करने का आदेश 

उत्तर प्रदेश में 10 से ज्यादा कोरोनावायरस के पॉजिटिव लोगों की पहचान की जा चुकी है। वहीं सैकड़ों लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बैठक बुलाई थी। बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम डेढ़ माह पहले से ही तैयारी कर रहे थे। 24 मेडिकल कॉलेज में 448 बेड रिजर्व रखे गए हैं। बचाव पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है। इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा एक का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है।

पढ़े ये भी खबर :-

उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कालेज अब कब तक खुलेंगे 

कोरोना के मद्देनजर बेसिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। 23 मार्च को समीक्षा के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा।

नोएडा में प्राइवेट फर्म में काम करने वाला व्यक्ति शुक्रवार को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया। नोएडा के सीएमओ ने इस बात की पुष्टि की है। कंपनी के 707 कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है।

इससे पहले दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने भी ऐहतियात के तौर पर सभी सिनेमा हाल और जिन स्कूलों व कालेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, उन सभी को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया। दिल्ली में सभी खेल, आयोजनों, सेमिनार, कॉन्फ्रेंस पर रोक लगा दी है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी, आईआईटी दिल्ली, जामिया, जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में परीक्षाएं, कक्षाएं, सेमिनार स्थगित कर दिए गए हैं।

भारत में अब तक कोरोना के 76 संक्रमित पाए गए है। एक व्यक्ति की इससे मौत हुई है।

इस वायरस के संक्रमण से अभी तक दुनिया भर में कम से कम 4,600 लोगों की मौत हुई है और करीब 1.34 लाख से ज्यादा लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। इस बीच पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) के वैज्ञानिक लगभग 11 आइसोलेट्स खोजने में सफल रहे हैं, लेकिन टीके को विकसित करने में कम से कम डेढ़ से दो साल लगेंगे।

COMMENTS