हमारे Whatsapp Group से जुड़े (Join Now) Join Now
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े (Join Now) Join Now

बड़ी खबर :पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे की मौत-विकास दुबे एनकाउंटर न्यूज़

बड़ी खबर :पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे की मौत-विकास दुबे एनकाउंटर न्यूज़

पुलिस एनकाउंटर में नामी बदमाश विकास दुबे की मौत,

पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे की मौत :कानपुर के बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिस वालों की हत्या करने वाले पांच लाख का इनामी विकास दुबे आज पुलिस एनकाउंटर में मार गया ,बताया जाता है कल पुलिस उज्जैन से गिरफ्तार करके पुलिस कानपुर ला रही थी। जहाँ पर गाड़ी पलट गई। उसने हथियार छीकर भागने की कोशिश की।

जिसके बाद पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया है। कल ही विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया था। वारदात के बाद से फरार विकास यूपी, दिल्ली, हरियाणा और मध्य प्रदेश पुलिस को चकमा देकर दर्शन करने मंदिर पहुंचा था। गिरफ्तारी के बाद विकास से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में दो घंटे से ज्यादा पूछताछ की गई। इसके बाद उसे मध्यप्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया।

कानपुर के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर देशभर में सुर्खियों में आया उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में मिला। छह दिन की तलाश के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, जिस कुख्यात अपराधी को लेकर कई राज्यों की पुलिस अलर्ट थी, उसकी गिरफ्तारी उतनी ही नाटकीय ढंग से हुई

जाने क्या हुआ ? पुलिस ने कैसे किया विकास दुबे का एनकाउंटर 

बताया जाता है कु्ख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, इस गाड़ी में विकास दुबे भी था, कहा जा रहा है कि इस दौरान विकास दुबे ने एसटीएफ के पुलिसकर्मियों की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस टीम ने विकास दुबे पर जवाबी फायरिंग की, इस मुठभेड़ में एक गोली विकास के सिर पर लगी और वो गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते वक्त ही उसने दम तोड़ दिया, पुलिस ने उसकी मौत की अधिकारिक पुष्टि कर दी है।
कानपुर ले जाते समय STF की गाड़ी पलटी, विकास दुबे भी था सवार

हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ, घायलों को तुरंत नजदीकी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, मौके पर पुलिस के आला अफसर पहुंच गए, पुलिस अभी इस बारे में खुलकर कुछ नहीं बोल रही है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि तेज बारिश और गाड़ी की रफ्तार तेज होने की वजह से गाड़ी पलट गई

विकास दुबे को हिरासत में लेकर कानपुर पहुंची थी मालूम हो कि आज सुबह ही उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स गैंगस्टर विकास दुबे को हिरासत में लेकर कानपुर पहुंची थी, एसटीएफ उसे कल रात उज्जैन से लेकर कानपुर के लिए रवाना हुई थी, जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं किया था, ऐसे में ट्रांजिट रिमांड की जरूरत नहीं पड़ी है, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर विकास दुबे को यूपी पुलिस को सौंपा गया था।

कल किया था उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार 

कानपुर पुर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास दुबे को मध्यप्रदेश पुलिस ने कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी और 5 लाख के इनामी विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया है। विकास दुबे पर आठ पुलिसवालों की हत्या सहित 60 से जयादा मामले दर्ज है .

आपको बता दे कानपुर हत्याकांड में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास दुबे और और उसके कुछ साथी फरार चल रहे थे ,पुलिस जगह जगह आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दे रही थी ,लेकिन पुलिस दुबे को पकड नही पा रही थी

पिछले कुछ दिनों से पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए हरियाणा और दिल्ली में दबिश दे रही थी। यूपी पुलिस विकास दुबे के पांच साथियों को एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है। वहीं कई साथियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

विकास दुबे की मौत

मंदिर पुजारी ने दी थी विकास दुबे की सूचना पुलिस को 

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंदिर के पुजारी ने पुलिस को बुलाकर विकास दुबे की जानकारी दी। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Tags-पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे की मौत,हिस्ट्रीशिटर विकास दुबे मारा गया,Vikas dube Encounter,कुख्यात अपराधी विकास दुबे की पुलिस एनकाउंटर में मौत

COMMENTS