हमारे Whatsapp Group से जुड़े (Join Now) Join Now
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े (Join Now) Join Now

जियो के 399 वाले प्लान ने उड़ा दिए सबके होश, अब अनलिमिटेड डाटा के साथ लंबी वैलिडिटी

रिलायंस जियो कंपनी ने टेलीकॉम मार्केट में 4G इंटरनेट स्पीड के साथ धमाकेदार एंट्री की है. जब बाकी कंपनियां 2G तथा 3G की सेवाएं उपलब्ध करवा रही थीं, तब जियो ने फिर से बाहर निकल कर 4जी सेवाएं देकर टेलीकॉम मार्केट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था. जियो के ऐसा करने से बाकी कंपनियों के बीच में खलबली मच गई, साथ ही कई सारी कंपनियां मुंह के बल गिर गईं. उनमें से कुछ कंपनियां दोबारा उठकर अभी भी जियो का मुकाबला कर रही हैं, लेकिन कुछ कंपनियां तो मैदान से ही बाहर निकल चुकी हैं.

जब जियो कंपनी टेलीकॉम मार्केट में नहीं आई थी 1GB डाटा की कीमत ₹300 से ₹400 होती थी. लेकिन जियो कंपनी ने डाटा की बढ़ती कीमत तथा इंटरनेट की स्लो स्पीड की समस्या को चुटकियों में हल कर दिया. वहीं पर लोग डाटा, कॉलिंग, SMS तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से रिचार्ज करवाने की समस्या से भी बहुत परेशान थे. लेकिन उस समय लोगों के पास कोई ऑप्शन नहीं था. क्योंकि लगभग सभी कंपनियां एक ही तरह के प्लान उपलब्ध करवा रही थीं. लेकिन जियो ने लोगों की इस प्रॉब्लम को भी समझा तथा एक ही प्लान में सभी तरह के बेनिफिट उपलब्ध करवाने शुरू कर दिए.

जियो के प्लान काफी प्रसिद्ध हुए तथा जिसकी वजह से बाकी कंपनियां भी जियो के रास्ते पर चलने के लिए मजबूर हो गईं. टेलीकॉम मार्केट में जियो का ₹399 वाला ऑफर खूब प्रसिद्धि हासिल कर चुका है तथा सभी कंपनियों के होश उड़ाए हुए हैं. जियो के ₹399 वाले ऑफर में जियो ग्राहकों 84 दिनों की लंबी वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा उपलब्ध करवाया जाता है. जहां पर पहले 1जीबी डाटा की कीमत ₹300 से ₹400 होती थी, जियो के आने से चाय के एक कप के बराबर हो गई है.

जियो की बदौलत अब आम आदमी खुलकर इंटरनेट का इस्तेमाल करके काफी कुछ इंटरनेट से सीख रहा है. वहीं पर जियो के आने से अब हर कोई अपने नाते रिश्तेदारों से खुलकर अनलिमिटेड बातें कर पा रहा है. जियो कंपनी के 399 रुपए वाले ऑफर में अगर प्रतिदिन की डाटा लिमिट खत्म भी हो जाती है तो ग्राहकों को 64 केबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा इस्तेमाल करने को मिल जाता है. साथ ही साथ ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग तथा अनलिमिटेड एसएमएस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है. जियो के आने से टेलीकॉम मार्केट में काफी कुछ बदला है, नहीं तो पहले कॉलिंग के लिए भी अलग से रिचार्ज करना पड़ता था.

क्या आपने भी कभी जियो के ₹399 वाले ऑफर का उपयोग किया है, इस बारे में कमेंट जरुर कीजिए.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.